प्रतिक्रिया | Saturday, July 13, 2024

01/07/24 | 3:44 pm

टीम इंडिया को श्रीलंका सीरीज से मिलेगा नया मुख्य कोच, जय शाह ने की पुष्टि

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि टीम इंडिया के नए मुख्य कोच आगामी श्रीलंका सीरीज से टीम में शामिल होंगे।

भारतीय टीम को तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करना है, जो 27 जुलाई से शुरू होगा। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच के बाद समाप्त हो गया, जहां भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर 17 साल बाद टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीती।

बारबाडोस में पत्रकारों से बात करते हुए शाह ने कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने पहले ही दो नामों का साक्षात्कार लिया है और उन्हें शॉर्टलिस्ट किया है। उन्होंने कहा कि मुंबई पहुंचने के बाद बीसीसीआई के सदस्य इसकी घोषणा करेंगे।

बीसीसीआई सचिव ने पुष्टि की कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण टीम के अंतरिम कोच के रूप में जिम्बाब्वे जाएंगे।

गौतम गंभीर का नाम इस भूमिका के लिए खूब जोड़ा जा रहा है, कई पूर्व क्रिकेटरों ने 2011 विश्व कप विजेता गंभीर का भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में सफल होने का समर्थन किया है।

गंभीर, जो 2007 आईसीसी विश्वकप टी20 और 2011 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के प्रमुख सदस्य थे, को इंडियन प्रीमियर लीग फ्रैंचाइज़ी के मेंटर के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ उनकी हालिया सफलता के लिए सराहा गया था। हाल ही में समाप्त हुए सीज़न में केकेआर ने अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता था।
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4786500
आखरी अपडेट: 13th Jul 2024