प्रतिक्रिया | Saturday, July 13, 2024

दिल्ली में पहली तेज बरसात से चरमराई यातायात व्यवस्था, IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल -1 की छत का एक हिस्सा गिरा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात से हो रही बारिश आज (शुक्रवार) सुबह हजारों कामकाजी लोगों के लिए आफत बन गई। विभिन्न इलाकों में हुए जलभराव से एक बार फिर याातायात व्यवस्था चरमरा गई। साथ ही दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है। हालांकि झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली है। वहीं दूसरी ओर तेज बरसात के बीच पालम स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल -1 की छत का एक हिस्सा गिर गया। इसके चपेट में आई तीन गाड़ियां मलबे में दब गईं। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 8 घायल हो गए। सूचना मिलते ही दमकल और एयरपोर्ट स्टाफ ने सभी को अस्पताल पहुंचाया ।

आईटीओ में कमर तक पानी भरा हुआ है

इस बारिश में खासकर दोपहिया वाहनचालकों को जलभराव में खासी दिक्कत हुई। रास्ते में दोपहिया वाहन बंद हो गए। आईटीओ में तो कमर तक पानी भरा हुआ है। डीटीसी बसों की लंबी कतार लगी हुई है। नजफगढ़, द्वारका, तिलक नगर और राजौरी गार्डन में भारी जलभराव है।

पम्प से पानी निकाला जा रहा है पानी

नई दिल्ली के मिंटो रोड में भी पानी भर गया है। इसके चलते मिंटो रोड की तररफ जाने वाले सारे वाहन कुछ देर के लिए रोक दिए गए। ओखला, जामिया नगर, संगम विहार, खानपुर, पुल प्रह्लादपुर, सरिता विहार आदि इलाकों में जलभराव से स्थिति खराब है। यमुनापार के पूर्वी दिल्ली के इलाकों तेज बारिश के चलते सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के आसपास जलभराव है। जखीरा अंडरपास के नीचे बसें रुकी हुई हैं। पम्प से पानी निकाला जा रहा है। लालकिला के आसपास मुख्य सड़कों पर जलभराव के अलावा संपर्क मार्गों पर भी पानी भरने से लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

जाम से खराब हुई स्थिति

बता दें कि आईटीओ, आश्रम, आनंद विहार, लाजपतनगर और चिल्ला बॉर्डर में लंबा जाम है। पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर कड़कड़डूमा से आईटीओ तक वाहनों की लंबी कतार लग गई है। लक्ष्मी नगर, ललिता पार्क, गीता कॉलोनी, गाजीपुर, मयूर विहार, पटपड़गंज, गांधी नगर, कृष्णा नगर, लाल क्वार्टर,शाहदरा, सीलमपुर, नंदनगरी, भजनपुरा, वज़ीराबाद, तिमारपुर तक जाम है। बुराडी, नत्थूपुरा, आजादपुर, रोहतक रोड के आसपास के इलाके में बारिश के कारण काफी देर तक जाम रहा। करोलबाग, पहाड़गंज और कश्मीरी गेट में बड़ी संख्या में लोग जाम में फंसे हुए हैं। एम्स, ग्रीन पार्क, ओखला, निजामुदीन, बदरपुर, खानपुर, देवली, नजफगढ़, संगम विहार, सरोजनी नगर, लाजपत नगर, धौलाकुआं, महिपालपुर, सरिता विहार, भीकाजी कामा प्लेस, दिल्ली कैंट और कालकाजी में भी जाम से हालात खराब हो गए हैं।

IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल -1 की छत का एक हिस्सा गिरा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह तेज बरसात के बीच पालम स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल -1 की छत का एक हिस्सा गिर गया। इसके चपेट में आई तीन गाड़ियां मलबे में दब गईं। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ घायल हो गए। सूचना मिलते ही दमकल और एयरपोर्ट स्टाफ ने सभी को अस्पताल पहुंचाया । दमकल कंट्रोल रूम ने इसकी पुष्टि की है। इससे पहले दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया था कि कई गाड़ियों को नुकसान हुआ है।

5ः30 बजे छत का हिस्सा गिरने की सूचना मिली

दिल्ली दमकल विभाग के मुताबिक सुबह करीब 5ः30 बजे छत का हिस्सा गिरने की सूचना मिली। तीन गाड़ियों फौरन भेजा गया। सूचना में कहा गया था कि आईजीआई एयरपोर्ट के टी-1 की छत का कुछ हिस्सा अचानक नीचे आ गिरा। इसकी वजह से वहां खड़े टैक्सी चालक चपेट में आ गए। उधर, इस हादसे की वजह से उड़ानों पर असर पड़ा है या नहीं, इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4785806
आखरी अपडेट: 13th Jul 2024