प्रतिक्रिया | Thursday, July 25, 2024

आज 140 करोड़ भारतीयों को आप पर गर्व है, टी20 विश्व कप जीत के बाद पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई

ICC T20 विश्व कप खिताब जीतने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने “मेन इन ब्लू” को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी। अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की डेथ ओवरों शानदार बॉलिंग प्रदर्शन और विराट कोहली और अक्षर पटेल की धुंआधार पारियों की बदौलत भारत ने ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया। शनिवार को भारतीय टीम ने बारबाडोस में रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर अपना दूसरा ICC T20 विश्व कप खिताब जीता।

जीत के बाद, पीएम मोदी ने एक्स पर दिया बधाई संदेश

“इस शानदार जीत के लिए पूरे देश की ओर से टीम इंडिया को बधाई। आज 140 करोड़ भारतीयों को आपके शानदार प्रदर्शन पर गर्व है। आपने विश्व कप जीता, लेकिन भारत के हर गांव, गली और समुदाय में आपने हमारे देशवासियों का दिल भी जीता है।”

“यह जीत एक बहुत ही खास वजह से याद की जाएगी। कई टीमें थीं, फिर भी भारत अपराजित रहा। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। आपने खेल के महान खिलाड़ियों द्वारा फेंकी गई हर गेंद का सामना किया और जीतते रहे। इस अपराजित रन ने आपका मनोबल बढ़ाया और टूर्नामेंट को मनोरंजक बनाए रखा। मेरी तरफ से हार्दिक बधाई,”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी और कहा कि देश को आप पर गर्व है। “टी20 विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई। कभी हार न मानने वाले जज्बे के साथ, टीम ने कठिन परिस्थितियों से पार पाया और पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कौशल का प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में यह एक असाधारण जीत थी। शाबाश, टीम इंडिया!

इस बीच, विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बारबाडोस में रोमांचक फाइनल में जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी। एक्स को एक पोस्ट में, राहुल गांधी ने लिखा, “विश्व कप में शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। कोच राहुल मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी। शानदार खिलाड़ियों ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5391126
आखरी अपडेट: 24th Jul 2024