प्रतिक्रिया | Monday, July 15, 2024

टी20 विश्व कप: आज भारत और अमेरिका के बीच मुकाबला, सुपर 8 में जगह बनाने पर रहेगी नजर

आईसीसी टी20 विश्व कप में आज (बुधवार) भारत के सामने अमेरिका की मजबूत चुनौती होगी। दोनों टीमों ने अब तक दो-दो मुकाबले अपने नाम किए हैं। ऐसे में जीत के रथ पर सवार होकर दोनों टीमों की नजर सुपर 8 में अपनी जगह बनाने पर होगी।

भारत ने पहले दो मैच लगातार जीतकर की शानदार शुरुआत 

उल्लेखनीय है कि भारत ने टी20 विश्व कप 2024 में अपने पहले दो मैच लगातार जीतकर शानदार शुरुआत की है। भारत ने अपने पहले दो मुकाबलों में आयरलैंड और पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। वहीं मेजबान टीम अमेरिका ने इस प्रतियोगिता में पाकिस्तान को हराकर सभी को चौंका दिया था।  

पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत से बढ़ा आत्मविश्वास 

भारत ने अपने पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जिस प्रकार 119 रनों का लक्ष्य बचाया था उससे उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। भारतीय टीम ने विश्व कप से ठीक पहले आईपीएल खेला है ऐसे में उनके सभी खिलाड़ी टी20 क्रिकेट की अच्छी लय में है। 

रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में 

विश्व कप से पहले उन्होंने अभ्यास मैच में बांग्लादेश को हराया था। हालांकि पहले दोनों मुकाबलों में भारतीय बल्लेबाज उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। रोहित शर्मा तो अच्छी फॉर्म में है लेकिन विराट कोहली पहले दोनों मुकाबलों में जल्द ही पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में वो इस मुकाबले में फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेंगे। 

टीम इंडिया को अपनी बल्लेबाजी को और मजबूत करने की जरूरत

वहीं टीम इंडिया को अपनी बल्लेबाजी को और दुरुस्त करने की आवश्यकता है। भारतीय टीम अपने प्लेइंग इलेवन में शिवम दुबे की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका मिल सकता है। जायसवाल खेलते हैं तो विराट फिर अपने पसंदीदा नंबर तीन की पोजीशन पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

ऋषभ पंत की जोरदार वापसी

सूर्य कुमार यादव भी आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले दो मैच में असफल रहे हैं जिसके कारण उनके चयन पर सवाल उठने लगे हैं। उधर ऋषभ पंत ने चोट से उबर कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जोरदार वापसी करके दिखाई है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत में वो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

न्यूयॉर्क की उतार-चढ़ाव भरी पिच पर तेज गेंदबाजों की भूमिका रहेगी अहम

न्यूयॉर्क की उतार-चढ़ाव भरी पिच पर तेज गेंदबाजों की भूमिका फिर से अहम होने वाली है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाज अमेरिका के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं हार्दिक पंड्या ने भी इनका अच्छा साथ दिया है। 

बुमराह आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। पाकिस्तान के खिलाफ उनकी गेंदबाजी ने ही मैच का रुख भारत की तरफ मोड़ा था। वहीं मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने दूसरे छोर पर बुमराह का अच्छा साथ निभाया है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4864140
आखरी अपडेट: 15th Jul 2024