प्रतिक्रिया | Tuesday, June 25, 2024

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होगी। इसमें मौजूदा लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की जा सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बताया गया है कि यह बैठक पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे शुरू होगी।

इस बैठक पर होगी सबकी नजरें

लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजों की घोषणा के बाद होने वाली इस बैठक पर सबकी नजरें हैं। बैठक प्रधानमंत्री मोदी ने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर होगी। इसमें 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश किए जाने की संभावना है, जिसका कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है।

एनडीए अगली सरकार बनाएगी

बताना चाहेंगे इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार शाम को कहा कि एनडीए अगली सरकार बनाएगी। महाराष्ट्र के बीड निर्वाचन क्षेत्र में डाले गए मतों के नतीजे बुधवार सुबह चुनाव आयोग की वेबसाइट पर पोस्ट करके चुनाव आयोग ने सभी 543 लोकसभा क्षेत्रों के नतीजे घोषित कर दिए है, जिसमें भाजपा ने कुल 240 सीटें और कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं। घोषित परिणामों में किसी भी एक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। 

वहीं भारतीय जनता पार्टी की अगुआई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को कुल 294 सीट मिली हैं और विपक्षी इंडिया ब्लॉक को कुल 232 सीट प्राप्त हुई हैं।

एनडीए और विपक्षी इंडिया ब्लॉक दोनों भविष्य की राजनीतिक रणनीति बनाने के लिए आज बुधवार को बैठक करने वाले हैं। जहां एनडीए की बैठक पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे शुरू होगी तो वहीं इंडिया ब्लॉक की बैठक राष्ट्रीय राजधानी में शाम करीब 6 बजे होगी। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3975046
आखरी अपडेट: 24th Jun 2024