प्रतिक्रिया | Sunday, October 06, 2024

अरुणाचल प्रदेश पहुंची केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा-गरीबों और छोटे व्यवसाय मालिकों के लिए बैंक ऋण आसान

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने अरुणाचल प्रदेश पहुंची। जहां उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में आज गरीबों और छोटे व्यवसाय मालिकों के लिए बैंकों से ऋण प्राप्त करना बहुत आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि यह सब जन धन योजना, मुद्रा योजना जैसी योजनाओं के कारण संभव हो रहा है।

क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में पहुंची केंद्रीय मंत्री
दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में मंगलवार को एक क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी सुनिश्चित किया है कि लोगों को बैंकों से बिना किसी बंधक या लंबे दस्तावेज के इन योजनाओं का लाभ उठाया जा सके। केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम सरकार को यह समीक्षा करने में सक्षम बनाता है कि क्या कल्याणकारी योजनाएं वास्तव में आम लोगों को लाभान्वित कर रही हैं या नहीं। इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत कुल 160 लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति पत्र सौंपे।
इससे पहले उन्होंने सरकारी माध्यमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों को लगभग 50 साइकिल वितरित की, जो सीएसआर योजना के माध्यम से संचालित की जा रही है।

ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार
इस अवसर पर उपस्थित मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार में राज्य बहुत तेजी से विकास कर रहा है और राज्य में बैंकिंग क्षेत्र भी मजबूत हो रहा है। पिछले 10 वर्षों में राज्य में सभी क्षेत्रों में कई सुधार हुए हैं। हालांकि, भौगोलिक दृष्टि से हमारे सामने कई चुनौतियां हैं लेकिन हमारे पास फायदे भी हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है। राज्य के प्राकृतिक संसाधनों के उपयोग से हमारा राज्य और अधिक बेहतर हो रहा है।
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय वित्त मंत्री तीन दिवसीय दौरे पर अरुणाचल प्रदेश पहुंची हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9123240
आखरी अपडेट: 6th Oct 2024