प्रतिक्रिया | Friday, October 18, 2024

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज (मंगलवार) नई दिल्ली में 76 आरआर (2023 बैच) के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) प्रोबेशनर्स से संवाद करेंगे। इस दौरान प्रशिक्षु अधिकारी केंद्रीय गृहमंत्री के साथ प्रशिक्षण के अपने अनुभव साझा करेंगे। प्रोबेशनरी अधिकारियों को देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए गृह मंत्री का मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) प्रोबेशनर्स के 2023 बैच से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को पूरा करने में युवा पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। बैठक के दौरान प्रशिक्षु अधिकारियों को देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए गृहमंत्री से मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा।

उल्लेखनीय है भारतीय पुलिस सेवा के 2023 बैच में 54 महिला अधिकारियों सहित कुल 188 प्रशिक्षु अधिकारियों ने बेसिक कोर्स प्रशिक्षण चरण-1 पूरा कर लिया है। दिल्ली में विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और केंद्रीय पुलिस संगठनों (सीपीओ) के साथ दो सप्ताह के प्रशिक्षण के बाद, आईपीएस प्रशिक्षु अधिकारी अपने संबंधित संवर्गों में 29 सप्ताह का जिला व्यावहारिक प्रशिक्षण लेंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9702899
आखरी अपडेट: 18th Oct 2024