प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

19/05/24 | 5:07 pm | Rajkot | Ramp walk

अनूठी पहल : गुजरात के राजकोट में कैंसर से पीड़ित 80 से अधिक महिलाओं ने किया रैंप पर वॉक

गुजरात के राजकोट में कैंसर से पीड़ित 80 महिलाओं ने रैंप वॉक किया। यह कार्यक्रम कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने और शीघ्र निदान के महत्व के उद्देश्य से आयोजित किया गया था। बीते शनिवार को आयोजित कार्यक्रम का उद्देश्य कैंसर से लड़ने वाली महिलाओं की सराहना और उन लोगों को प्रेरित करना भी था जो अभी भी इससे लड़ रहे हैं।

कैंसर क्लब राजकोट ने शुरू की अनूठी पहल

यह कैंसर क्लब राजकोट की पहल अनूठी मानी जा रही है, क्योंकि इसमें कोई मॉडल नहीं थीं बल्कि केवल वे 80 महिलाएं थीं जो स्तन और गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर का शिकार रहीं लेकिन तमाम बाधाओं के बावजूद इस बीमारी को हरा दिया। कैंसर क्लब राजकोट ने दो महीने पहले यह पहल शुरू की थी। बेंगलुरु और दिल्ली शहरों में भी इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए लेकिन इन शो में केवल 25 महिलाओं ने हिस्सा लिया। इस बार राजकोट में आयोजित शो में बड़ी संख्या में प्रतिभागी शामिल हुए।

कैंसर को हराया जा सकता है इस शो से संदेश देने की कोशिश

शो के आयोजकों ने इसे सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की क्योंकि उन्होंने लगभग एक महीने तक कैंसर रोगियों को इस रैंप वॉक के लिए तैयार किया। इस फैशन शो के माध्यम से, कैंसर क्लब राजकोट का लक्ष्य यह बताना है कि यदि कैंसर का शीघ्र पता चल जाए तो वास्तव में इसका इलाज किया जा सकता है और व्यक्ति एक नया जीवन शुरू कर सकता है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3701487
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024