प्रतिक्रिया | Saturday, July 13, 2024

World Cup T20 विजेता भारतीय क्रिकेट टीम ने पीएम से की मुलाकात, वानखेड़े स्टेडियम में प्रशंसकों की एंट्री फ्री

 

विश्व कप टी20 विजेता भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। विजेता भारतीय खिलाड़ियों की यह मुलाकात प्रधानमंत्री आवास में हुई। खिलाड़ियों ने पीएम मोदी के साथ अपने अनुभव साझा किए। साथ पीएम मोदी ने भी उन्हें बधाई दी।  वहीं टीम इंडिया शाम को 4 बजे मुंबई पहुंचेगी। वहां वानखेड़े स्टेडियम में बीसीसीआई के सम्मान समारोह में टीम भाग लेगी। ये सभी खिलाड़ी मुंबई में ओपन बस ट्रॉफी टूर भी करेंगे।

वानखेड़े स्टेडियम में प्रशंसकों की एंट्री फ्री 

उधर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने गुरुवार शाम को भारत की टी20 विश्व कप विजय परेड के लिए वानखेड़े स्टेडियम में प्रशंसकों की एंट्री फ्री कर दी है। गुरुवार सुबह राजधानी में उतरने के बाद, भारतीय टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नाश्ते के लिए जाने से पहले एक होटल में थी। इसके बाद टीम पीएम से मिलने उनके आवास- 7, लोक कल्याण मार्ग, नई दिल्ली पहुंची।

 खुली छत वाली बस में विजय परेड के बाद टीम होगी सम्मानित

भारतीय टीम प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद उनके आवास से निकल चुकी है और अब मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एक खुली छत वाली बस में विजय परेड के बाद टीम को सम्मानित करेगी। बीसीसीआई ने नरीमन पॉइंट से वानखेड़े तक 1 किलोमीटर की विजय परेड की व्यवस्था की है, जिसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में एक छोटा समारोह होगा।

विजय यात्रा के दौरान ट्रैफिक से बचने की सलाह

मुंबई पुलिस ने यात्रियों को विजय यात्रा के दौरान इस मार्ग से बचने की सलाह दी है, क्योंकि गुरुवार को दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक यातायात व्यवस्था लागू रहेगी। मुंबई यातायात पुलिस ने एक्स पर लिखा, “टी20 विश्व कप की विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 4 जुलाई, 2024 को मरीन ड्राइव पर एक भव्य विजय परेड का आयोजन किया जाएगा। यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए, आज दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक निम्नलिखित यातायात व्यवस्था लागू रहेगी।”

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम तूफान बेरिल के कारण हुई देरी के कारण बारबाडोस में कुछ दिनों तक फंसी रहने के बाद गुरुवार सुबह दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी। बता दें कि, भारत ने शनिवार को बारबाडोस में एक रोमांचक टी20 विश्व कप फाइनल में पहली बार फाइनलिस्ट दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4790339
आखरी अपडेट: 13th Jul 2024