प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

देश के युवा जागरूक हैं, अग्निवीर में जॉब की गारंटी है : अनुराग ठाकुर

अग्निवीर योजना पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस भय और भ्रम फैलाना बंद करे। देश के युवा जागरूक हैं, अग्निवीर में जॉब की गारंटी है अगर 100 सैनिक अग्निवीर हुए तो वे 4 साल सेना में देंगे और उसके बाद (उनमें से) 25% वहां रह जाएंगे और बाकि 75% को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में आरक्षण दिया जाएगा ताकि उनको नौकरी मिल जाए।” बता दें कि आज (सोमवार) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पटना में मीडिया से कहा कि अग्निवीर में इन्होंने हिन्दुस्तान के जवानों को मजदूर बनाया है। हम अग्निवीर को रद्द करेंगे और पहले जो व्यवस्था थी वो लागू करेंगे। हिन्दुस्तान का हर युवा जानता है कि अग्निवीर का मतलब हिन्दुस्तान के जवानों को मजदूर बनाना है। 

ये अफवाह फैला-फैलाकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं

वहीं दूसरी ओर अग्निवीर योजना पर मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने कहा, “अब इनके पास जीतने का कोई हथकंडा नहीं बचा है इसलिए ये अफवाह फैला-फैलाकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। हम आरक्षण, संविधान और अग्निवीर योजना को लेकर स्पष्ट कर चुके हैं फिर भी ये लोग जनता को भ्रमित कर रहे हैं तो ये समझ आ रहा है कि ये लोग पूरी तरह से नीचे गिरकर राजनीति करने में हैं।” 

उल्लेखनीय है कांग्रेस पार्टी अग्निवीर योजना को खत्म करने के पक्ष में है। जिसके चलते कांग्रेस नेता अग्निवीर योजना को लेकर बयान-बाजी करते रहते हैं, जबकि भाजपा का कहना है कि अग्निवीर योजना खत्म बेरोजगारी करेगी।  

अग्निवीर में जॉब की गारंटी 

हिमाचल प्रदेश में अग्निवीर योजना पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस भय और भ्रम फैलाना बंद करे। देश के युवा जागरूक हैं, अग्निवीर में जॉब की गारंटी है अगर 100 सैनिक अग्निवीर हुए तो वे 4 साल सेना में देंगे और उसके बाद (उनमें से) 25% वहां रह जाएंगे और बाकि 75% को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में आरक्षण दिया जाएगा ताकि उनको नौकरी मिल जाए।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रम फैलाती हैं ।   

युवाओं के भविष्य से नहीं होगा खिलवाड़ 

इससे पहले भाजपा नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मैं उन बच्चों के भविष्य को लेकर उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनके भविष्य से किसी भी तरह का खिलवाड़ नहीं होने देंगे। 18 साल की उम्र में वो अग्निवीर की तरह भर्ती होंगे। 4 साल तक वो सेवा देंगे जब वो आएंगे तो उनके पास हाईस्कूल को सर्टिफिकेट होगा। लेकिन जब वो यहां से निकलेंगे तो उनके पास इंटरमीडिएट की डिग्री होगी और उनके हाथों में कुछ लाख रुपये होंगे। वो कोई रोजगार करना चाहे कर सकते हैं। उनके लिए आरक्षण का भी प्रावधान हमलोग कर रहे हैं। यहां तक की कई प्राइवेट कंपनियों ने भी उन्हें प्रायोरिटी देने की बात कही है। 

राजनाथ सिंह ने यह भी कहा है कि इस योजना का दूसरा पहलू यह है कि हमें आबादी के एक हिस्से को अग्निवीर के रूप में अनुशासित करने का प्रयास करना चाहिए। जब जरूरत होगी, तो उनके पास फ्रंट लाइन पर मदद के लिए सही स्किल होगी। (ANI)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3719471
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024