प्रतिक्रिया | Thursday, July 18, 2024

‘मन की बात’ का 111वां एपिसोड, 30 जून को होगा प्रसारित, पीएम मोदी ने मन की बात के लिए जनता से मांगे सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। यह कार्यक्रम इस महीने 30 तारीख से आकाशवाणी से प्रसारित किया जाएगा। अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्‍ट में पीएम मोदी ने कहा कि सुझाव मॉय गोव् ओपन फोरम, नमो एप या टोल फ्री नंबर 1800-11-7800 पर रिकार्ड संदेश के रूप में भेजे जा सकते हैं। मन की बात के आगामी अंक के लिए सुझाव इस महीने की 28 तारीख तक भेजे जा सकते हैं। बता दें, लोकसभा चुनाव से पहले 25 फरवरी को मन की बात का 110वां एपिसोड हुआ था, जिसमें पीएम मोदी ने मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की थी।

पीएम मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में तीसरी बार कार्यभार संभालने के बाद, ‘मन की बात’ कार्यक्रम की तारीख सामने आ गई है। यह कार्यक्रम इस महीने 30 तारीख से आकाशवाणी से प्रसारित किया जाएगा। मन की बात रेडियो कार्यक्रम का यह 11वां अंक है। यह कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के समुचे नेटवर्क, ऑल इंडिया रेडियो, समाचार वेबसाइट और न्‍यूज ऑन एआईआर मोबाइल एप पर उपलब्‍ध रहेगा। इसका सीधा प्रसारण आकाशवाणी, दूरदर्शन, प्रधानमंत्री कार्यालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। हिंदी में प्रसारण के तुरंत बाद आकाशवाणी इसे क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारित करेगा।

ज्ञात हो मार्च के महीने में आचार संहिता लगने वजह से तीन महीने ‘मन की बात’ का प्रसारण नहीं हुआ। लोकसभा चुनाव से पहले 25 फरवरी को मन की बात का 110वां एपिसोड हुआ था, जिसमें पीएम मोदी ने मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की थी। इस एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा था अगली बार जब हम ‘मन की बात’ में आपसे बात करेंगे, तो ये ‘मन की बात’ का 111वां एपिसोड होगा। अगली बार ‘मन की बात’ शुभ अंक 111 से शुरू हो, इससे अच्छा और क्या हो सकता है!

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि चुनाव के कारण कुछ महीनों के अंतराल के बाद मन की बात वापस आ रही है। इस महीने का कार्यक्रम 30 जून, दिन रविवार को होगा। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि आप अपने विचार और सुझाव भेजें। MyGov Open Forum, NaMo App पर लिखें या 1800117800 पर अपना संदेश रिकॉर्ड करें।

नागरिक स्वच्छता, स्वयंसेवा, जल संरक्षण, फिट इंडिया, परीक्षा या महिला सशक्तिकरण इत्यादि विषयों पर प्रधानमंत्री मोदी को उनके रेडियो कार्यक्रम मन की बात के लिए अपने विचार और सुझाव शेयर कर सकते हैं। मन की बात के आगामी अंक के लिए सुझाव इस महीने की 28 तारीख तक भेजे जा सकते हैं। इसके लिए फ़ोन लाइन्स 15 जून से 28 तक खुली हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5041176
आखरी अपडेट: 19th Jul 2024