प्रतिक्रिया | Monday, May 20, 2024

28/04/24 | 11:36 am | Delhi weather | Heat wave

दिल्‍ली में आज से बढ़ेगी गर्मी, कई राज्‍यों में आंधी-बारिश की चेतावनी

दिल्‍ली में बीते दिनों हल्की बारिश लोगों को राहत दिलाई तो वहीं मौसम विभाग ने बताया कि आज रविवार से अधि‍कतम तापमान में दो दिन तक रोज एक-एक डिग्री वृद्धि का अनुमान है, ज‍िससे लोगों की परेशानी बढ़ेगी। इसके अलावा हफ्तेभर बा‍रिश होने की गुजांइश नहीं है।

आईएमडी द्वारा मौसम को लेकर जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबकि कई राज्‍यों में आज आंधी, बारिश, ओलावृष्टि तो कुछ में हीटवेव यानी भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की गई है।

ओडिसा में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी

यूपी, उत्‍तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, गोवा, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु व पुडुचेरी कई जिलों व स्‍थानों पर हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, ओडि‍शा में मौसम वैज्ञानि‍क उमाशंकर दास ने बताया कि पिछले 13 दिनों से राज्‍य हीटवेव की मार झेल रहा है। यहां हीटवेव को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।
आईएमडी के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू-कश्‍मीर, उत्‍तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, एमपी, छत्‍तीसगढ़, तेलंगाना, तम‍िलनाडु, पुडुचेरी, महाराष्‍ट्र के मराठवाड़ा और विदर्भ में आंधी और आकाशीय बिजली गरजने-चमकने की संभावना है।

उत्‍तराखंड में बारिश से मिली गर्मी से राहत

देहरादून टिहरी चमोली एवं रुद्रप्रयाग में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई, जबकि बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में बर्फबारी हुई, जिससे अधिकतम तापमान तीन से छह डिग्री सेल्सियस तक कम हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। आज रविवार को देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून ,चमोली और पिथौरागढ़ में कुछ स्‍थानों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओले पड़ सकते हैं। वहीं, ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का अनुमान है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1768494
आखरी अपडेट: 20th May 2024