प्रतिक्रिया | Saturday, July 20, 2024

08/07/24 | 10:49 am | Heavy Rain In Mumbai

मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, लोकल ट्रेनें प्रभावित

मुंबई और उपनगरों में बीती रात (रविवार) से ही भारी बारिश के चलते सायन,हिंदमाता इलाके, दादर, माटुंगा, भांडुप, अंधेरी, कुर्ला आदि इलाकों में जलभराव हो गया है। बारिश का पानी रेलवे की पटरियों पर भी जमा हो गया है, इससे मध्य रेलवे और हार्बर रेलवे की सेवाएं बाधित हो गईं हैं। इसके साथ ही बारिश के चलते पश्चिम रेलवे भी काफी देरी से चल रही है। मुंबई के निचले इलाकों ,अंधेरी सबवे , मिलन सबवे और मालाड सबवे भी जलमग्र हो गया है। सबवे पर मुंबई नगर निगमकर्मी पंपिंग के सहयोग से पानी निकालने का काम कर रहे हैं।

भारी बारिश का असर सेंट्रल रेलवे और हार्बर रेलवे पर भी देखने को मिल रहा है। ठाणे से वाशी तक लोकल ट्रेनें पूरी तरह से बंद हैं। साथ ही ठाणे से मुंबई आने वाला रेल यातायात भी फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है। कोल्हापुर से मुंबई आ रही महालक्ष्मी एक्सप्रेस करीब दो घंटे से अंबरनाथ स्टेशन पर रुकी हुई है। इसे देखते हुए मध्य रेलवे की लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं। पुणे से मुंबई जाने वाली सिंहगढ़ एक्सप्रेस और डेक्कन क्वीन भी रद्द कर दी गई है।

भीषण जलभराव के चलते राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने शहर के विभिन्न हिस्सों में टीमें तैनात कर दी गईं हैं। किसी भी घटना को रोकने और बाढ़ की स्थिति में तुरंत प्रतिक्रिया देने के लिए ठाणे, वसई (पालघर), महाड (रायगढ़), चिपलून (रत्नागिरी), कोल्हापुर, सांगली, सतारा, घाटकोपर, कुर्ला और सिंधुदुर्ग में टीमें तैनात की गई हैं। मध्य रेलवे के अनुसार भारी बारिश के कारण कुछ ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं।

मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

इसी बीच भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले पांच दिनों में पश्चिमी तट, पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत के कई हिस्सों और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने बिहार और ओडिशा में आज यानी 8 जुलाई को कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। अगले पांच दिनों में कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, केरल, माहे, लक्षद्वीप और तटीय कर्नाटक में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5142594
आखरी अपडेट: 20th Jul 2024