प्रतिक्रिया | Monday, May 20, 2024

08/04/24 | 3:38 pm | CSKvsKKR | ipl 2024

IPL 2024 : चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच सीजन का 22वां मुकाबला आज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में आज सोमवार (8 अप्रैल) चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होगा । IPL के 17वें सीजन के 22वें मैच मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम (चेपॉक) स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन में अपना पांचवां मुकाबला खेलेगी। चेन्नई सुपरकिंग्स को अब तक 4 में से 2 मैचों में जीत मिली है। वहीं दूसरी ओर कोलकाता का यह चौथा मैच होगा। कोलाकाता ने इस सीजन अभी तक एक भी मैच नहीं हारी।

चेपॉक में दस में से सात मुकाबले चेन्नई ने जीते

IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक 29 मैच खेले गए। 18 में चेन्नई और 10 में कोलकाता को जीत मिली। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। खास बात यह कि कोलकाता ने 2012 में अपना पहला खिताब CSK को ही फाइनल में हराकर जीता था। चेपॉक में दोनों के बीच 10 मैच हुए, 7 में चेन्नई और 3 में कोलकाता को जीत मिली।

शिवम दुबे CSK के टॉप रन स्कोरर

चेन्नई ने सीजन की शुरुआत जीत के साथ की। टीम ने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दूसरे मैच में गुजरात टाइटंस (GT) को हराया। हालांकि उसके बाद टीम ने लगातार 2 मैच गंवा दिए। CSK को दिल्ली और हैदराबाद ने हराया। CSK के टॉप रन स्कोरर शिवम दुबे हैं। उन्होंने 4 मैच में 148 रन बनाए हैं। वहीं पिछला मैच नहीं खेलने वाले मुस्तफिजुर रहमान 7 विकेट लेकर टीम के टॉप विकेट टेकर हैं।

कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने बनाए सबसे ज्यादा रन
कोलकाता ने सीजन के शुरुआती तीनों मैच जीते हैं। टीम ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), दूसरे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और तीसरे में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हराया। सुनील नरेन इस सीजन टीम के टॉप रन स्कोरर हैं, उन्होंने 3 मैच में 134 रन बनाए हैं। गेंदबाजों में आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए हैं।

पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती आई है। यहां बैटिंग करना थोड़ा मुश्किल होता है। हालांकि पिछले सीजन के बाद यहां रन भी खूब बनने शुरू हो गए हैं, ऐसे में देखना अहम होगा कि कोलकाता के खिलाफ पिच बैटिंग को मदद करेगी या स्पिनर्स को। चेन्नई में अब तक कुल 78 IPL मैच खेले गए। 47 में पहले बैटिंग और 31 में चेज करने वाली टीमों को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, डेरिल मिचेल/समीर रिजवी, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे/महीश तीक्षणा और मथीश पथिराना। इम्पैक्ट प्लेयर : शार्दूल ठाकुर, मिचेल सैंटनर।

कोलकाता नाइटराइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, वैभव अरोड़ा, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती। इम्पैक्ट प्लेयर : सुयश शर्मा,रमनदीप सिंह।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1768855
आखरी अपडेट: 20th May 2024