प्रतिक्रिया | Saturday, May 18, 2024

05/04/24 | 10:13 am

IPL 2024 : पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया, शशांक ने खेली मैच विनिंग पारी

पंजाब किंग्स ने बीते गुरुवार को खेले गए आईपीएल के 17वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हरा दिया।अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए जिसके जबाब में पंजाब की टीम ने 200 रन का टारगेट 19.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

गौरतलब हो कि पंजाब ने आईपीएल में अब तक छठी बार 200 या इससे ज्यादा का टारगेट चेज किया है। पंजाब ऐसा करने वाली पहली टीम बनीं। मौजूदा सीजन में पंजाब की यह दूसरी जीत है। पंजाब किंग्स लगातार दो हार के बाद जीत हासिल की है। पंजाब किंग्स की ओर शशांक सिंह ने अपनी पहली अर्धशतकीय पारी 29 बॉल पर नाबाद 61 रन बनाए इसी के साथ उन्हें शशांक सिंह प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

गुजरात की ओर से शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाए

पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने 48 बॉल पर नाबाद 89 रन की पारी खेली। साई सुदर्शन 33 रन बनाए। कगिसो रबाडा ने दो विकेट झटके। हरप्रीत ब्रार और हर्षल पटेल एक-एक विकेट मिला।

जवाबी पारी में शशांक सिंह के अलावा पंजाब की ओर से आशुतोष शर्मा ने 17 बॉल पर 31 रन बनाए, प्रभसिमरन सिंह ने 35 रन का योगदान दिया। नूर अहमद को दो विकेट मिले। अजमतुल्लाह ओमरजई, उमेश यादव, राशिद खान, मोहित शर्मा और दर्शन नालकंडे को एक-एक विकेट मिला।

मिडिल ओवर्स में दबाव नहीं बना सकी गुजरात की टीम

पंजाब ने 70 रन पर चार विकेट गंवा दिए । यहां से गुजरात के गेंदबाज मिडिल ओवर्स में दबाव नहीं बना सके। डेथ ओवर्स में भी गुजरात को एक विकेट ही मिला।

200 रन का टारगेट चेज करते हुए पंजाब ने 16 ओवर में 153 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। 17वां ओवर मोहित शर्मा लेकर आए और तीसरी बॉल पर आशुतोष शर्मा के कैच आउट का मौका बनाया, लेकिन डीप स्क्वैयर में उमेश यादव से कैच छूट गया। जब कैच छूटा तब आशुतोष 3 रन पर खेल रहे थे। बाद में आशुतोष ने 17 बॉल पर 31 रन बनाए। उनकी पारी से मैच का रुख पलटा।

पॉइंट्स टेबल : 5वें नंबर पर आई पंजाब की टीम

इस जीत के साथ पंजाब पॉइंट्स टेबल के 5वें नंबर पर आ गई है। टीम ने 4 मैचों में 2 जीत हासिल करके 4 अंक हासिल कर लिए हैं। इतने ही अंक लेकर गुजरात छठे नंबर पर आ गई है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, केन विलियमसन, विजय शंकर, अजमतुल्लाह ओमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव और दर्शन नालकंडे।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत ब्रार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और कगिसो रबाडा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1711028
आखरी अपडेट: 18th May 2024