प्रतिक्रिया | Tuesday, July 23, 2024

नितिन गडकरी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का कार्यभार संभाला

नितिन गडकरी ने बुधवार को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के मंत्री का कार्यभार संभाल लिया। उनके साथ राज्यमंत्री अजय टम्टा और हर्ष मल्होत्रा भी मौजूद रहे। लगातार तीसरी बार नितिन गडकरी को सड़क परिवहन मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2014 और 2019 में भी इस मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। अजय टम्टा और हर्ष मल्होत्रा ने भी राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव अनुराग जैन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने परिवहन भवन परिसर में केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, राज्य मंत्री अजय टम्टा और हर्ष मल्होत्रा का स्वागत किया।

गडकरी ने मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर एक में पोस्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने अपने पोस्ट में मोदी 3.0 कैबिनेट में फिर से एक बार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का कार्यभार सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत भारत तेजी से विश्व स्तरीय आधुनिक बुनियादी ढांचे से सुसज्जित होगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को ‘भारत के हाइवे मैन’ के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में देश में 54,858 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण में भूमिका निभाई है। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव में नागपुर संसदीय क्षेत्र से लगातार तीन बार जीत हासिल की है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5268949
आखरी अपडेट: 22nd Jul 2024