प्रतिक्रिया | Monday, July 15, 2024

07/07/24 | 2:52 pm | PM Modi

ऑस्ट्रिया के चांसलर के सत्कार पर पीएम मोदी बोले देश की यात्रा सम्मान की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहैमर के सत्कार भरे शब्दों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों देशों के राजनयिक संबंधों के 75 वर्ष पूरे होने के ऐतिहासिक अवसर पर ऑस्ट्रिया की यात्रा सम्मान की बात है।

पीएम मोदी ने कहा, “मैं हमारे देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने और सहयोग के नए रास्ते तलाशने पर हमारी चर्चाओं का इंतजार कर रहा हूं। लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के शासन के साझा मूल्य वह आधार हैं जिस पर हम और भी करीबी साझेदारी का निर्माण करेंगे।”

द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर जोर

इससे पहले ऑस्ट्रिया के कुलपति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करते हुए कहा था कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के प्रधानमंत्री अगले सप्ताह वियना में मिलेंगे। यह यात्रा एक विशेष सम्मान है क्योंकि यह चालीस वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा है और यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि हम भारत के साथ राजनयिक संबंधों के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहे हैं।

हमें अपने द्विपक्षीय संबंधों को और गहरा करने और कई भू-राजनीतिक चुनौतियों पर निकट सहयोग के बारे में बात करने का अवसर मिलेगा। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रूस की यात्रा के बाद 9 जुलाई को ऑस्ट्रिया जाएंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4880020
आखरी अपडेट: 15th Jul 2024