प्रतिक्रिया | Saturday, June 15, 2024

मोदी सरकार 3.0 के गठन को लेकर हलचल तेज, जेपी नड्डा के आवास पर अहम बैठक

केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दलों के साथ नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नई सरकार बनाने जा रही है। इससे पहले सरकार की रूप रेखा पर चर्चा करने के लिए आज (गुरुवार) को भाजपा की अहम बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हो रही है।

इस बैठक में अमित शाह, राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष सहित कई नेता मौजूद है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बैठक में शुक्रवार को होने वाली संसदीय दल की बैठक से पहले सरकार की रूपरेखा तय की जाएगी। इसके साथ सभी समीकरणों को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल की रूप रेखा पर भी मंथन किया जा रहा है। साथ ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सहयोगी दलों की मांगों पर भी चर्चा संभव है। बैठक में कई राज्यों में भाजपा के खराब प्रदर्शन की भी समीक्षा की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को एनडीए की बैठक हुई, जिसमें नरेन्द्र मोदी को नेता चुना गया और इस संबंध में प्रस्ताव भी पारित किया गया। सभी सहयोगी दलों ने भी अपना समर्थन नरेन्द्र मोदी को दिया। ऐसा कहा जा रहा है कि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में 9 जून को शपथ ले सकते हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

(हिन्दुस्थान समाचार)

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3578032
आखरी अपडेट: 15th Jun 2024